Skip to main content

Featured

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोपी को अदालत में जज के सामने ही गोलियों से भूना

यह पता नहीं चल पाया है कि हथियारबंद हमलावर कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में कैसे घुस गया। Image Source : AP REPRESENTATIONAL

पेशावर: पाकिस्तान में ईशनिंदा के एक और आरोपी की हत्या का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेशावर में ईशनिंदा को लेकर मुकदमे का सामना कर रहे अहमदी समुदाय के एक व्यक्ति की एक अदालत में जज के सामने बुधवार को गोली मार कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि ताहिर अहमद नसीम नाम के शख्स को ईशनिंदा के आरोप में 2 साल पहले गिरफ्तार किया गया था और उसे कोर्ट रूम में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शौकतुल्ला खान के सामने गोली मार दी गई।

मौके पर ही हुई आरोपी की मौत

पुलिस ने बताया कि हमले में ताहिर अहमद नसीम की मौके पर ही मौत हो गई। बता दें कि यह अदालत छावनी इलाके में अत्यधिक सुरक्षा वाले क्षेत्र में है। सिर्फ इतना ही नहीं, कोर्ट कैंपस के मेन गेट और इसके अंदर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि हथियारबंद हमलावर कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में कैसे घुस गया। पुलिस ने हत्यारे को कोर्ट रूम से गिरफ्तार कर लिया। घटना के दौरान मौके पर मौजूद रहे एक वकील ने बताया कि मृतक के खिलाफ ईश निंदा कानून के तहत एक मामला दर्ज था।

पाकिस्तान में ऐसी वारदातें आम
गौरतलब है कि पाकिस्तान में ईशनिंदा अत्यधिक संवेदनशील मुद्दा है, जहां महज आरोप लग जाने पर ही आरोपी अक्सर भीड़ की हिंसा का शिकार बन जाता है। अहमदी, पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यक हैं। पाक संसद ने 1974 में इसे गैर मुस्लिम समुदाय घोषित किया था। इसके एक दशक बाद इस वर्ग के लोगों को मुस्लिम कहे जाने से प्रतिबंधित कर दिया गया।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/312K1qi

Comments

सेहत और सुंदरता

Latest Bollywood News | Hindi Movie News

Zee News Hindi: India News

आज तक

Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | अमर उजाला हिंदी न्यूज़ | - Amar Ujala